OMG: यहां 72 रुपए में बिक रहे हैं घर, फिर भी नहीं मिल रहे ग्राहक

आज की मंहगाई में घर खरीदना एक आम आदमी के लिए बहुत ही मुश्किल भरा काम है. अधिकांश लोग एक एक पैसा जोड़कर भी अपने सपनों का घर नहीं बनवा पाते हैं. कुछ ही लोगों को अपने सपनों का आशियाना नसीब हो पाता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि जहां घर खरीदने या बनवाने के लिए लाखों खर्च करने पड़ते हैं तो वहीं एक जगह सिर्फ और सिर्फ 72 रुपये में घर बिक रहे हैं, लेकिन फिर भी घर खरीदने वाले ग्राहक नहीं मिल रहे हैं.

बता दें कि ये घर मात्र 72 रुपए इटली में मिल रहे हैं. इटल के गांगी, सिसिली, केरेगा लिगर, पिडमॉन्ट और लेके नी मार्सी इलाकों में महज 72 रुपए में घर खरीदा जा सकता है. हालांकि फिर भी इन घरों को खरीदने के लिए ग्राहक नहीं मिल रहे. इसकी पीछे वजह है कि इन इलाकों को भुतहा और खराब किस्मत वाली जगह के तौर पर देखा जाता है. इन शहरों की पहचान भुतहा है और कहा जाता है कि यहां रहने पर रोजगार नहीं मिलता.

अक्सर नेचुरल डिजास्टर यहां आते रहते हैं और कई बार तो लोगों का अपहरण भी कर लिया जाता है. डर के मारे लोग यहां रहना पसंद नहीं करते. इन मामलों को देखते हुए इटली के मेयर ने इन घरों को 1 यूरो यानि सिर्फ 72 रुपए में दिए जाने का ऐलान किया है. लेकिन इसके लिए एक शर्त भी रखी गयी है. जिसके तहत जो व्यक्ति घर खरीदेगी वो उसे रिनोवेट करवाएगा, जिसमें 18 लाख रुपए खर्च आएंगे.

Bitnami