सऊदी: ये हथिया सकते हैं सऊदी की गद्दी, गंभीर रूप से बीमार हुए किंग!

सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ अपनी छुट्टियां बिताने के लिए अभी तक किसी दूसरे देश के लिए रवाना नहीं हुए हैं। जानकार सूत्रों का कहना है कि इसका कारण उनका गंभीर रूप से बीमार होना है, वह इस समय डॉक्टरों की देख रेख में है, और उनके करीबियों को भी उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है। इस रिपोर्ट के अनुसार सूत्र ने अपना नाम न बताए जाने की शर्त पर कहा है कि सऊदी नरेश का मानसिक संतुलन पूरी तरह से बिगड़ चुका है और उनके आसपास क्या हो रहा है उनको इस की कुछ खबर नहीं है। इसी के साथ ही सऊदी क्राउन प्रिंस और सलमामान बिन अब्दुल अज़ीज़ के बेटे बिन सलमान ने भी उनको नज़रबंद कर रखा है।

इसी के साथ ही सऊदी क्राउन ने अपनी माँ को भी घर में नज़रबंद कर रखा है, और उनकी संतानों को भी उनसे मुलाकात की अनुमति नहीं है, क्योंकि बताया जा रहा है कि वह अपने बेटे बिन सलमान की गुस्ताखियों से नाराज़ हैं। सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ ने बिन सलमान को अमेरिकी और इजरायली खुफिया एजेंसियों के कहने पर देश का क्राउन प्रिंस बनाया है, और सूत्रों का कहना है कि बिन सलमान ने अमेरिका में कई वर्षों तक खास ट्रेनिंग ली है और वह पूरी तरह से अमेरिका की कठपुतली हैं।

अलमनार के सूत्रों का कहना है कि बिन सलमान ने कुछ महीने पहले अपने पिता की एक वीडियो रिकार्डिंग की है जिसमें वह वर्तमान क्राउन प्रिंस को सऊदी अरब का बादशाह बना रहे हैं, और अब तो उन्होंने शाही ताज प्राप्त करने के कार्यक्रम और मेहमानों की लिस्ट भी तैयार कर ली है। और यह कार्यक्रम बहुत जल्द होने वाला है।
इनपुट: HKC

Bitnami