सऊदी की सबसे बड़ी तेल रिफाइनरी कंपनी पर बड़ा हमला, रियाद में….

सऊदी की सबसे बड़ी तेल रिफाइनरी कंपनी अरामको पर हजबरदस्त मला किया गया है. इस हमले में अरामको तेल रिफाइनरी कंपनी के एक तेल प्लांट में भीषण आग लग गयी. यह हमला एक ड्रोन से किया गया है. बुधवार देर रात हुए इस हमले की जिम्मेदारी हुती विद्रोहियों ने ली है. मिडिल ईस्ट मॉनिटर के हुतियों द्वारा संचालित टेलीविजन चैनल अल-मसिराह ने ट्वीट कर कहा कि, “हमारी ड्रोन वायु सेनाओं ने रियाद में एआरएमसीओ कंपनी की रिफाइनरी पर हमला किया है.”

अल-मसिराह के ट्वीट से पहले, अरामको ने घोषणा की कि कंपनी अग्नि नियंत्रण टीमों और सऊदी नागरिक रक्षा में रियाद में अपनी रिफाइनरी में भंडारण कंटेनर में शाम को एक सीमित आग लग गई थी. अरामको ने कहा कि आग ने रिफाइनरी की गतिविधियों को प्रभावित नहीं किया था और वहां कोई हताहत नहीं हुआ. यह कहा गया कि आग के कारणों को निर्धारित करने के लिए एक जांच की जाएगी.

मालूम हो कि बुधवार को बताया की हुती विद्रोहियों ने सऊदी के नज़रान शहर पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया. अरब गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्कि अल-मलिकी ने इस हमले पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि सऊदी हवाई रक्षा बलों ने यमन के सादा से ईरान समर्थित हुती विद्रोहियों ने सऊदी पर मिसाइल दागी. जिसके वक़्त रहते रोक लिया गया.

Bitnami