विदेश से सोना लेकर निकल रहे हैं तो फिर से पढ़ ले ये ख़बर, अभी अभी airport पर हो रही हैं बड़ी गिरफ़्तारियाँ

दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर सोना तस्‍करों के एक मददगार को सीआईएसएफ ने तीसरी निगाह की मदद से हिरासत में लिया है. सोना तस्‍करों का यह मददगार एक एयरलाइंस की ग्राउंड हैंडलिंग का स्‍टाफ है. जिसकी पहचान मोहम्‍मद जावेद के तौर पर हुई है.  सीआईएसएफ इंटेलीजेंस की टीम ने इस एयरलाइन स्‍टाफ के कब्‍जे से सोने के 9 बिस्‍कुट बरामद किए हैं. जिनका भार करीब 1045 ग्राम है. बरामद किए गए सोने के बिस्‍कुट की कीमत करीब 31 लाख रुपए आंकी गई है. सीआईएसएफ ने मोहम्‍मद जावेद की मदद से सोना तस्‍कर और एयरपोर्ट के बाहर सोने की डिलीवरी लेने आए शख्‍स को भी हिरासत में लिया है. सीआईएसएफ ने बरामद सोने की बिस्‍कुट के साथ तीनों आरोपियों को कस्‍टम के हवाले कर दिया है.

 

सीसीटीवी कैमरों से थी एयरलाइन स्‍टाफ पर नजर
सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, यह मामला 16 जुलाई की सुबह करीब 4:15 बजे का है. दरअसल, दिल्‍ली एयरपोर्ट के सिक्‍योरिटी कंट्रोल रूम में मौजूद सीआईएसएफ इंटेलीजेंस के अधिकारी सीसीटीवी कैमरों से टर्मिनल के विभिन्‍न इलाकों पर अपनी नजर बनाए हुए थे. इसी दौरान, सीआईएसएफ इंटेलीजेंस स्‍टाफ ने एक एयरलाइन स्‍टाफ को इंटरनेशनल ट्रांसफर एरिया में संदिग्‍ध परिस्थितियों में घूमता हुआ पाया. एयरलाइन स्‍टाफ पर संदेह होने पर एक टीम को इस एयरलाइन स्‍टाफ पर नजर रखने के लिए लगा दिया गया.

 

टॉयलेट में तस्‍करों से ली सोने की डिलीवरी 
सीसीटीवी के जरिए सीआईएसएफ के इंटेलीजेंस स्‍टाफ ने देखा कि दुबई से आई स्‍पाइस जेट की फ्लाइट SG-012 से बाहर निकले एक मुसाफिर ने इस एयरलाइन स्‍टाफ को इशारा किया. इशारा पाने के बाद एयरलाइन स्‍टाफ इस मुसाफिर के पीछे पीछे इंटरनेशनल ट्रांसफर एरिया स्थिति टॉयलेट में गया. दोनों की संदिग्‍ध गतिविधियों को देखने के बाद सीआईएसएफ इंटेलीजेंस की टीम को टॉयलेट के बाहर तैनात कर दिया गया. जैसे ही एयरलाइन स्‍टाफ टॉयलेट से बाहर निकला, सीआईएसएफ इंटेलीजेंस के अधिकारियों ने उसे रोककर उसकी तलाशी ली.

 

तलाशी में एयरलाइन स्‍टाफ के कब्‍जे से मिला एक किलो सोना 
तलाशी के दौरान, सीआईएसएफ इंटेलीजेंस की टीम ने इस एयरलाइन स्‍टाफ के कब्‍जे से सोने के नौ बिस्‍कुट बरामद किए. बरामद किए गए बिस्‍कुट का भार एक किलो से अधिक था. जिसकी कीमत करीब 31 लाख रुपए आंकी गई है. पूछताछ के दौरान, इस एयरलाइन स्‍टाफ ने बताया कि दुबई से आए मोहम्‍मद नसीम नामक शख्‍स ने उसे यह सोने के बिस्‍कुट दिए हैं. बिस्‍कुट देने के बाद वह अपनी दूसरी फ्लाइट के लिए चला गया है. उसने बताया कि सोने के इन बिस्‍कुट की डिलीवरी लेने के लिए एयरपोर्ट के बाहर एक शख्‍स मौजूद है.

 

एयरलाइन स्‍टाफ की निशानदेही पर हुई दोनों की गिरफ्तारी
एयरलाइन स्‍टाफ की निशानदेही पर सीआईएसएफ इंटेलीजेंस ने दुबई से आए मोहम्‍मद नसीम सहित एयरपोर्ट के बाहर सोने की डिलीवरी लेने आए शख्‍स को हिरासत में ले लिया. इस शख्‍स की पहचान मोहम्‍मद इरफान के तौर पर हुई है. सीआईएसएफ ने सभी आरोपियों को कस्‍टम के हवाले कर दिया है. वहीं, सीआईएसएफ और कस्‍टम की टीम यह पता लगाने का प्रयास कर रही हैं कि तस्‍कर इस एयरलाइन स्‍टाफ के संपर्क में कैसे आया. आरोपी एयरलाइन स्‍टाफ सोना तस्‍करी के कितने मामलों में लिप्‍त रहा है.

Bitnami