रियाद के बाद अब जेद्दाह में जल्द खुलेगा पहला मल्टीप्लेक्स “सिनेमा”

संयुक्त अरब अमीरात स्थित मजीद अल फट्टाइम सिनेमाज ने सोमवार को घोषणा की है कि वह दिसंबर तक लाल सागर मॉल में जेद्दाह में पहला मल्टीप्लेक्स सिनेमा खोलेंगे. आपको बता दें की रियाद में मल्टीप्लेक्स सिनेमा इस साल मार्च में ही खुल गया था तब दशकों से लगे सिनेमा प्रतिबन्ध को सऊदी ने खत्म किया था.

 

इस सिनेमा प्रतिबन्ध को हटाने के बाद सऊदी सिनेमाघरों में “ब्लैक पैंथर” पहली फिल्म दिखाई गयी थी. जिसे काफी ऐतिहासिक माना गया. एक बयान में कहा गया है कि यह वोक्स सिनेमाज की 2 बिलियन सऊदी रियाल निवेश योजना में नवीनतम कदम है जो अगले पांच वर्षों में सऊदी में 600 मल्टीप्लेक्स स्क्रीन खुल जाएंगे.

कंपनी ने कहा कि पश्चिमी क्षेत्र में सबसे लोकप्रिय खरीदारी गंतव्य के रूप में अपनी स्थिति के कारण लाल सागर मॉल का चयन किया गया . मॉल में सकल लीज करने योग्य क्षेत्र (जीएलए) का 145,000 वर्ग मीटर है, जो 2018 के अंत तक 18.5 मिलियन लोगों के आने आने का अनुमान है.

सिनेमा में रोड्स द्वारा तीन गोल्ड सहित 12 स्क्रीन शामिल होंगे, जो सऊदी अरब में अपनी तरह का पहला मल्टीप्लेक्स होगा है. वोक्स सिनेमाज भी सऊदी अरब में सबसे बड़ी आईमैक्स स्क्रीन वाली लाल सागर मॉल में एक आईमैक्स थियेटर खोलेंगे.

Bitnami