बहरीन ने इस देश के नागरिकों को वीजा जारी करने पर लगाई रोक

मानामा: बहरीन देश ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिससे हड़कंप मच गया है। पाकिस्तान के पुराने दोस्त रहे मुस्लिम देश बहरीन ने पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा देने पर रोक लगा दी है। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईरान के लिए जासूसी करने के आरोप में कई पाकिस्तानियों के नाम आने के बाद बहरीन ने सऊदी अरब से सलाह लेने के बाद पाकिस्तानियों को वीजा जारी करने पर फिलहाल रोक लगाने का फैसला किया है। इस फैसले के तहत संदिग्ध लोग जो पाकिस्तान से बहरीन आना चाहते हैं और उनके खिलाफ आईएसआई से जुड़े होने के साक्ष्य मिलने पर तुरंत उनका वीजा नकार दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार भविष्य में भी अगर इस प्रकार की गतिविधियां रहीं तो सऊदी अरब भी पाकिस्तान के खिलाफ इस तरह के कठोर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर सकता है। विदित हो कि जासूसी की कई घटनाएं सामने आने के बाद कई देश पाकिस्तान के प्रति अपनाई गई नरम नीतियों में बदलाव करने पर विचार कर रहे हैं। पश्चिमी एशिया में शिया बहुल ईरान ओर सुन्नी बहुल सऊदी अरब के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। इसका फायदा उठाने के लिए कई देश एक-दूसरे के खिलाफ खुफिया जासूसी कर रहे हैं जिसमें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भी शामिल रही है। इस मामले में और भी अपडेटेड जानकारी के लिए बने रहे।

Bitnami