अभी अभी राजद ने लिए बड़ा फैसला, अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता को पार्टी से निकाला

अभी अभी राष्ट्रीय जनता दल ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अपने एक राष्ट्रीय प्रवक्ता को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पार्टी के इस फैसले से दूसरे नेताओं के बीच हड़कंप मच गया है. पार्टी से निकाले गए आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शंकर चरण त्रिपाठी ने हाल ही में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री को गले लगाने वाले राहुल के कदम की आलोचना की थी.

शंकर चरण त्रिपाठी लालू यादव के पारिवारिक ज्योतिषी हैं. वह उत्तर प्रदेश में सेल्स टैक्स अधिकारी भी रह चुके हैं. बता दें इससे पहले बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विदेशी मूल के खिलाफ बयानबाजी करने वाले पार्टी के उपाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह को शनिवार को पार्टी से निकाला था. मायावती ने सिंह को दो दिन पहले यह बयान देने के तुरंत बाद अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था. पार्टी प्रमुख की अध्यक्षता में बसपा नेताओं की राष्ट्रीय बैठक में यह फैसला किया गया.

जबकि राजद ने भी अपने इस फैसले से यह संकेत दे दिया है कि पार्टी की लीक से हटने या खिलाफ जाने वाले नेताओं पर कार्रवाई होना तय है. आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए भी सख्त हुई राजद बागवती नेताओं से कोई समझौता करने के मूड में नहीं आ रही है.

Bitnami