अभी अभी बीजेपी में शामिल हुए ये राज्यसभा सांसद, बिहार के हैं लाल

अभी अभी एक राज्यसभा सांसद ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. बीजेपी में जाने वाले इस राजयसभा सांसद का नाम राकेश सिन्हा है. जिन्हे हाल ही में राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया था. राकेश सिन्हा, किसान नेता राम सकल, मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा और क्लासिकल डांसर सोनल मानसिंह के साथ 14 जुलाई को राज्यसभा सदस्य के रूप में चुने गए थे. राकेश सिन्हा एक जाने-माने लेखक और स्तंभकार भी हैं. वे दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर भी हैं.

मूलत: बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले राकेश सिन्हा आरएसएस विचारक के रूप में टेलीविजन बहसों में हिस्सा लेते रहे हैं. बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले सिन्हा टीवी चैनल्स में डिबेट शो में आरएसएस का पक्ष रखते नजर आते हैं. सिन्हा फिलहाल दिल्ली विश्वविद्यालय में मोतीलाल नेहरू कॉलेज में प्रोफेसर और भारतीय सामाजिक विज्ञान शोध संस्थान के सदस्य हैं.

राकेश सिन्हा 2017 से इंडियन काउंसिल ऑफ सोशल साइंस रिसर्च के बोर्ड मेंबर हैं. राकेश सिन्हा ने विभिन्न मुद्दों पर पुस्तकें भी लिखी हैं जिनमें डॉक्टर हेडगेवार की बायोग्राफी भी शामिल है. उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय से की है. उन्होंने राजनीति शास्त्र में दिल्ली यूनिवर्सिटी से ही गोल्ड मेडल हासिल किया है.

Bitnami