शाओमी ने एक बार फिर से अपने एक स्मार्टफोन का दाम कम किया है. शाओमी जिस स्मार्टफोन का दाम कम हुआ है वह Redmi 6 है. शाओमी इंडिया हेड मनु जैन ने ट्वीट के अनुसार Redmi 6 अब अब यह 7,999 रुपये में मिलेगा. आपको बता दें कि ये स्मार्टफोन लॉन्च इसी कीमत पर हुआ था, लेकिन बाद में इसकी कीमत बढ़ाई गई थी और अब फिर से उसी कीमत पर मिलेगा. हाल में ही कंपनी ने Redmi 6 Pro, Redmi Y2 और Mi A2 की कीमतें कम कर दी हैं. Redmi 6 को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था और इसके शुरुआती वेरिएंट की कीमत 8,499 रुपये थी.

इस स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रुपये थी और इसे 1000 रुपये कम कर दिया गया है. इसे फ्लिपकार्ट और mi.com से खरीद सकते हैं. ये प्राइस कट 3GB रैम और 32GB इंटर्नल स्टोरेज वेरिएंट के लिए है. दूसरे वेरिएंट में 3GB रैम के साथ 64GB इंटर्नल मेमोरी दी गई है. इसकी कीमत अब 8,999 रुपये है. ये स्मार्टफोन गोल्ड, रोज गोल्ड, ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है.

अगर आप इसे फ्लिपकार्ट से खरीदते हैं तो वहां आपको कुछ और भी ऑफर्स मिलेते हैं. इनमें ऐक्सिस बैंक कार्ड से खरीदारी पर एक्स्ट्रा 5% डिस्काउंट मिलेगा. जबकि एक्स्चेंज ऑफर भी दिया जा रहा है.

Redmi 6 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है. इसमें ऑक्टाकोर MediaTek Helio P20 प्रोसेसर दिया गया है. इसके दो वेरिएंट हैं. मेमोरी कार्ड स्लॉट है जिससे आप स्टोरेज बढ़ा भी सकते हैं.

फोटॉग्रफी के लिए Redmi 6 में डुअल रियर कैमरा दिया गया है – एक 16 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का सेंसर है. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इनमें ब्लूटूथ, जीपीएस, वाईफाई और 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है.