28 जनवरी को तिलकामांझी विवि में होने वाला छात्र संघ चुनाव हाईप्रोफाइल होगा। इस बार इस चुनाव में छात्र जदयू भी अपने दम पर किस्मत आजमा रहा है। चुनाव में जीत के लिए हर तरह की रणनीति तैयार की जा रही है।

 

 

टीएमबीयू में होने वाले चुनाव को हाल में संपन्न हुए पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव की तरह ही देखा जा रहा है। अपनी की जीत सुनिश्चित करने के लिए जदयू ने अपने रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) और 20 सदस्यीय टीम को मैदान में उतार दिया है।

 

पिछले वर्ष हुए छात्र संघ चुनाव में शामिल नहीं हुआ छात्र जदयू इस बार अकेले दम पर सभी पदों पर चुनाव लड़ रहा है। टीम के एक स्थानीय होटल में कैंप करने की बात सामने आ रही है जबकि प्रशांत किशोर खुद मंगलवार को टीएनबी कॉलेज पहुंचे थे। उन्होंने वहां दो घंटे बिताए। वह इतने गुपचुप तरीके से कॉलेज पहुंचे कि किसी को भनक तक नहीं लगी। इस बीच उनके टीएनबी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय कुमार चौधरी से मिलने की भी बात कही जा रही है।

 

पीके दो दिन से शहर में

पिछले दो दिनों से पीके का शहर में होने की चर्चा है। टीएनबी के प्राचार्य से मिलने की बात भी कही जा रही है। पर, प्राचार्य इससे साफ इन्कार कर रहे हैं। जाहिर है कि पटना विवि के चुनाव को लेकर वहां के कुलपति से मिलने की जानकारी बाहर आ जाने के बाद प्रशांत किशोर को दूसरे छात्र संगठनों का विरोध झेलना पड़ा था और विवि प्रशासन पर भी उंगली उठी थी। इसलिए प्रशांत किशोर के भागलपुर आने और कॉलेज जाकर प्राचार्य से मिलने की बात खुद प्राचार्य भी बताने से बच रहे हैं हालांकि सूत्रों ने बताया कि बिना परिचय दिए प्रशांत किशोर टीएनबी के प्राचार्य से मिले और चले गए। उनके जाने के बाद एक व्यक्ति ने प्राचार्य से कहा कि जो अभी बात करके गए क्या आप उन्हें नहीं पहचानते हैं। वह प्रशांत किशोर थे।

 

पूरे दिन होती रही चर्चा

बुधवार को प्रशांत किशोर की टीम के कुछ सदस्य विवि मुख्यालय के बाहर के कॉलेज भी गए थे। इनमें से ज्यादातर लोग नवगछिया के कॉलेजों में गए। बताया गया कि ये सदस्य चुनाव से पहले पूरे माहौल और छात्र जदयू की स्थिति का आकलन कर रहे हैं। हालांकि छात्र जदयू के विवि अध्यक्ष सोमू राज ने प्रशांत किशोर और उनकी टीम के कैंप करने की बात से इन्कार किया।

 

छात्र जदयू ने खड़े किए प्रत्याशी

2018 के छात्र संघ चुनाव से पूरी तरह अलग रहे छात्र जदयू ने इस बार चुनाव लडऩे का निर्णय लिया है। संगठन के विवि अध्यक्ष सोमू राज ने बताया कि छात्र जदयू सभी कॉलेजों में प्रत्येक पद पर अपने प्रत्याशी खड़े कर रहा है। चुनाव में एबीवीपी से गठजोड़ नहीं होगा।