dinesh yadav saudi deoriya

सऊदी में हैं दिनेश यादव की लाश, पत्नी-बच्चों संग परिवार ने विदेश मंत्रालय से लगाई यह गुहार

भारत से सऊदी कमाने गए दिनेश यादव नामक एक कामगार वहां दुर्घटना के दौरान मारा गया। यह खबर सुनकर दिनेश के परिवार के बीच हड़कप मच गया। अब सभी दिनेश के शव की भारत आने की राह देख रहे हैं, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है क्योंकि सऊदी सरकार उसके शव को आने नहीं दे रही है। कहा जा रहा है कि सऊदी सरकार उसके शव को वहीं अपने मुल्क के विधि-विधान के अनुसार दफनाना चाहती हैं। जबकि वास्तव में मृतक के शव को उस देश में भेजा जाता है जहां का वो नागरिक है। इस वजह से मृतक दिनेश के परिवार ने उसके शव को भारत मंगवाने के लिए विदेश मंत्रालय से करवाई की गुहार लगाई है।

dinesh yadav saudi deoriya

दिनेश यादव भारत में उत्तर प्रदेश के देवरिया जिलें का रहने वाला हैं। वह सऊदी में जिस कंपनी में काम करता था उसका पता इस प्रकार हैं: Mon-A. Hai sainy Est. Transportation of goods and Equipment Al-Qassim -Buraidsh -Al-Maleeda, Mob no. 0505173479, 0555173479.Telefax: 016/3800062 Email :hisonyco@gmail.com, C.R. : 1131020554

दिनेश के कंपनी के अंदर एक गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसके चपेट में आने के बाद घटनास्थल पर उसकी मृत्यु हो गयी। दिनेश की पत्नी व तीन बच्चे गौर कोठी धरमपुर में रहतें हैं। जिनकी हालत बेहद खराब है। परिवार के लोग मृतक दिनेश के शव और उसकी बीमा सहित अन्य धनराशि जो उसकी है उसे भारत मंगवांने की गुहार लगा रहें है। उन्होंने यह विनती विदेश मंत्रालय से भी की है। इस संबंध में एक आवदेन भी दिया गया है लेकिन अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया है जिससे मृतक का परिवार काफी चिंतित है।

मृतक दिनेश यादव की पत्नी और बच्चे बहुत ही दयनीय स्थिती में हैं। जिन्हें बस विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके मंत्रालय से ही उम्मीद है। मृतक दिनेश देवरिया के गैर कोठी धरमपुर का रहने वाला था। जिसका थाना रामपुर कारखाना और पोस्ट ऑफिस रामपुर अवस्थी पड़ता है। वह स्व. भरत यादव का पुत्र था।

Bitnami