भागलपुर को मिले 3 नए साहेब, स्मार्ट सिटी का काम रुका तो अब सबसे निक्कमा शहर होगा भागलपुर

भागलपुर नगर निगम के लिए तीन नये प्रभारी उप नगर आयुक्त बनाये गये हैं। इन सभी की पदस्थापना को लेकर नगर विकास विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।

नगर पंचायत नवगछिया के नगर कार्यपालक पदाधिकारी सत्येंद्र वर्मा, नगर पंचायत मनिहारी के नगर कार्यपालक पदाधिकारी प्रफुल्ल चंद्र यादव और नगर परिषद रक्सौल के नगर कार्यपालक पदाधिकारी रीता कुमारी को भागलपुर नगर निगम में प्रभारी उप नगर आयुक्त बनाया गया है। हिन्दुस्तान ने सबसे पहले 22 दिसंबर को भागलपुर नगर निगम में इन पदाधिकारियों की पदस्थापना की खबर प्रकाशित की थी।

 

भागलपुर निगम के लिए पदस्थापित किये गये तीनों प्रभारी उप नगर आयुक्त स्मार्ट सिटी के कार्यों को विशेष रूप से देखेंगे। इसके अलावा वे नगर निगम के कार्यों में भी जरूरत पड़ने पर अपनी भूमिका निभा सकते हैं। नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने बताया था कि भागलपुर सहित स्मार्ट सिटी के लिए चयनित शहरों में कार्य नहीं होने की स्थिति में इन पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है ताकि स्मार्ट सिटी का कार्य तेजी से आगे बढ़ सके। योगदान देने के बाद इन पदाधिकारियों को काम का आवंटन किया जाएगा। नगर आयुक्त के साथ समन्वय बनाकर इन अधिकारियों को काम करना है।

 

आपको बता दे की भागलपुर अपने कार्य को नही करने के वजह से स्मार्ट सिटी के नए रेस से बाहर हो चुका हैं, जिसका पूरा श्रेय भागलपुर नगर निगम के आंतरिक राजनीति और अफसरबाज़ी को जाता हैं.

Bitnami