बड़ी खबर: दक्षिण पूर्व राज्यों से हजार उड़ानें रद्द, बर्फीले तूफान को लेकर महाअलर्ट

एक बड़ी खबर के अनुसार 10 या 100 नहीं बल्कि हजार विमानों को रद्द कर दिया गया है. इस फैसले से यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया है. हालाँकि यह फैसला सुरक्षा कारणों से ली गया है. बता दें कि अमेरिका में भयानक बर्फीले तूफान से यातायात के सभी साधन प्रभावित हुए हैं, जिनमें विमान सेवा भी शामिल है. रद्द हुए विमानों में कई अंतराष्ट्रीय विमान भी शामिल है. जिससे दूसरे देश जाने वाले यात्रियों को काफी मुश्किलों का समाना करना पड़ रहा है.

जानकारी के अनुसार बर्फीले तूफान के टेक्सास से कैरोलाइना के बीच अनेक राज्यों में एक हजार उड़ानें रद्द की गईं. इसके साथ ही नॉर्थ कैरोलाइना, साउथ कैरोलाइना, टेनेसी, जॉर्जिया, अल्बामा और टेक्सास में भारी बर्फबारी के वजह से कई उड़ानों को रद्द किया गया. बर्फवारी के वजह से पांच राज्यों में तीन लाख घरों में बिजली संकट पैदा हो गया है.

नार्थ कैरोलाइना में शरलेट डग्लस इंटर नेशनल एयर पोर्ट पर बारी बर्फबारी के कारण एक हजार उड़ानें रद्द करनी पड़ीं. शनिवार को भी ढाई सौ उड़ानें रद्द की गई थी. नॉर्थ कैरोलाइना गवर्नर राय कूपर ने आपात स्थिति घोषित कर दी है. अमेरिकन एयरलाइन के लिए शरलेट डग्लस एयरपोर्ट एक मुख्य एयरपोर्ट माना जाता है.

Bitnami