Nov 13, 2019
2603 Views
Comments Off on ब्रेकिंग:गोरखपुर जोन मस्जिद में विस्फोट पर बड़ा खुलाशा, बैटरी नही फटा था, मौलवी समेत 3 को दबोचा
0 0

ब्रेकिंग:गोरखपुर जोन मस्जिद में विस्फोट पर बड़ा खुलाशा, बैटरी नही फटा था, मौलवी समेत 3 को दबोचा

Written by

र्कपट्टी थाना क्षेत्र के बैरागी पट्टी गांव में स्थित मस्जिद में धमाका विस्फोटक दगने से हुआ था। एटीएस और पुलिस की जांच के बाद देर शाम तुर्कपट्टी थाने में सात आरोपियों पर विस्फोटक अधिनियम समेत अन्य गंभीर धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में मस्जिद से जुड़े एक मौलवी समेत तीन आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है, जबकि चार अन्य की तलाश में पुलिस और एटीएस लगी है।

 

बैरागी पट्टी स्थित मस्जिद में सोमवार की दोपहर में तेज धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि छत में दरारें पड़ गयीं । मस्जिद से जुड़े लोग इनवर्टर की बैटरी दगने की बात कहते रहे लेकिन पुलिस की शुरुआती जांच में ही विस्फोटक का सुराग मिलने लगा था। इसके बाद फॉरेंसिक टीम की जांच में कम तीव्रता के बारूद फटने की जानकारी सामने आई। इसके बाद एटीएस भी सक्रिय हो गई। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले चार लोग बोरे में विस्फोटक लेकर आए थे जिसे मस्जिद में रहने वाले मौलवी अजमुद्दीन रिजवी ने अंदर कमरे में रखवाया था।

 

पश्चिम बंगाल का रहने वाला आरोपी मौलवी मस्जिद में करीब तीन साल से रह रहा था। सोमवार रात से ही एसपी विनोद कुमार मिश्र की निगरानी में पुलिस एक-एक गुत्थी सुलझाने में जुटी रही। मंगलवार सुबह एटीएस भी पहुंच गई। जांच पड़ताल के बाद देर शाम को पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। तीन आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया है जबकि अन्य चार की तलाश में पुलिस के साथ एटीएस टीम भी संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दे रही है। बताया जा रहा है कि चारों आरोपी बैरागी पट्टी गांव के ही हैं।

Article Categories:
Gorakhpur