Nov 14, 2019
919 Views
Comments Off on ना आजमाए सऊदी अरब के इन पांच कानूनों का गलती से भी उलंघन पर ऐसी सजा पढ़ते ही रोंगटे खड़े
0 1

ना आजमाए सऊदी अरब के इन पांच कानूनों का गलती से भी उलंघन पर ऐसी सजा पढ़ते ही रोंगटे खड़े

Written by
अगर कड़े कानूनों की बात की जाय तो सऊदी अरब का नाम जरूर लिया जाएगा। सऊदी अरब में कुछ क़ानून ऐसे हैं, जिन्हें सुनते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं। आज मैं आपको सऊदी अरब के पांच ऐसे ही कानून के बारे में बताने जा रहा हूँ। आइये जानते हैं उन खतरनाक कानून के बारे में।
1.सऊदी अरब में महिलाओं को हर समय हिजाब में रहना पड़ता है। यहां तक की वहां पर किसी महिला का रेप होता है तो उस दोषी को तब तक सजा नहीं मिलती है जब तक की केस के चार गवाह न हो।
2.सऊदी अरब मौत में की सजा देने वाले मुल्कों में नंबर चार पर आता है। यहां पर भीड़ के बीच में ही व्यक्ति का गला काटकर मौत की सजा दी जाती है। 3.सऊदी अरब में चोरी करने के बाद पकड़े जाने पर पब्लिकली हाथ काट दिया जाता है। इसलिए वहां चोरी भी नहीं होती।
4. सऊदी अरब में किसी भी तरह का कोई भी ख़राब फोटोज या फिर वीडियोस देखने की इजाजत नहीं है। पकडे जाने पर इसके लिए भी काफी कठोर सजा दी जाती है।
5. सऊदी अरब के कानून के अनुसार कोई भी औरत शादी के बाद अकेले घूमने नहीं जा सकती है। यहाँ तक की मार्किट में भी जाना हो तो वो अपने पति के साथ या घर के किसी अन्य फॅमिली मेंबर के साथ ही जा सकती है। इसमें कुछ हद तक संशोधन किया गया हैं।
Article Categories:
Gulf News Hindi