एक तरफ जहाँ चुनावी अखाड़े में नेता एक दूसरे पर सियासी हमले बोलने का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं तो वहीं सामने आने वाले एक दूसरे को सर आखों पर पर बिठा लेते हैं. ऐसी ही कुछ शानदार तस्वीरें अशोक गहलोत के शपथ समारोह के दौरान कैमरे में कैद की गई हैं, जो लोगों के दिलों को छू रही हैं.

बता दें कि कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने सोमवार (17 दिसंबर) को जयपुर के अल्बर्ट हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राजस्थान के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. वहीं, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राज्यपाल कल्याण सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की उपस्थिति में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित लोगों में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी, जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव, द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (द्रमुक) के नेता एम. के. स्टालिन, झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नेता हेमंत सोरेन और झारखंड विकास मोर्चा प्रमुख बाबूलाल मारंडी शामिल थे.

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे सहित कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कुमारी शैलजा, जितिन प्रसाद और नवजोत सिंह सिद्धू भी यहां मौजूद रहे.

लो-प्रोफाइल रहने वाले अशोक गहलोत मुख्यमंत्री की दौड़ में विजेता बनकर उभरे हैं.

राजस्थान की राजनीति में एक लंबे अनुभव के बल पर वह तीसरी बार राज्य के सीएम बने हैं. कांग्रेस स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के बावजूद सत्ता पाने में कामयाब हुई है.