Nov 13, 2019
2137 Views
Comments Off on ओमान के सुरंग में 2 गोपालगंज 4 सिवान के बेटो की दर्दनाक मौत, मचा हड़कंप, वतन वापसी की मांग तेज
1 0

ओमान के सुरंग में 2 गोपालगंज 4 सिवान के बेटो की दर्दनाक मौत, मचा हड़कंप, वतन वापसी की मांग तेज

Written by

बिहार के छह मजदूरों की ओमान (Oman) में सुरंग में पानी भरने से दर्दनाक मौत से हड़कंप मच गया है. इस भीषण हादसे में गोपालगंज (Gopalganj) दो और सीवान (Siwan) के चार मजदूर शामिल हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी ओमान की शहीद अल सेबी कम्पनी (Shaheed Al Sebi Company) में पाइप लाइन बिछाने के दौरान हादसे के शिकार हुए हैं. इस घटना के बाद मृतकों के परिजन शव को वतन वापस लाने के साथ सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

 

छह मृतकों में 28 वर्षीय सुनील भारती भी शामिल है. वह नगर थाना के मठिया गांव का रहने वाला था. सुनील एक साल पहले मस्कट के ओमान में काम के लिए गया था. वह ओमान के शहीद अल सेबी कम्पनी में पाइप लाइन बिछाने का काम करता था. मृतक के भांजे विशाल गिरी के मुताबिक वे कल (सोमवार) अपने अन्य साथियों के साथ सुरंग में पाइप लाइन बिछा रहे थे. इसी दौरान अचानक सुरंग की दूसरी तरफ से पानी भरने लगा, जिसकी वजह से सुनील भारती सहित छह मजदूरों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गयी।

 

मृतक के परिजनों के मुताबिक हादसे की सूचना सोमवार को उनके भाई को दुबई में मिली. जबकि परिवार को आज इसकी सूचना मिली है. मृतक सुनील के घर में कोहराम मचा हुआ है. मृतक को एक दो वर्ष की बेटी और एक सात महीने का बच्‍चा है.

 

हादसे की सूचना मिलते ही मृतक की पत्नी भी अपने मायके से मठिया गांव में पहुंच गयी. जबकि मृतक सुनील भारती की मां और पत्‍नी का रो रोकर बुरा हाल है. परिजनों के मुताबिक इस हादसे में गोपालगंज के सुनील के अलावा उचकागांव थानाक्षेत्र के बड़कागांव के एक युवक और सीवान के चार युवकों की मौत हुई है. हालांकि परिजनों को अन्य मृतकों के नाम और अन्य जानकारी नहीं है।

 

पंचायत मुखिया ने कही ये बात मानिकपुर पंचायत के मुखिया पति कृष्णा राम ने बताया कि यह हादसा काफी दर्दनाक था, जिसमें उनके गांव के सुनील की मौत हो गयी है. सरकार जल्द से जल्द मृतक के शव को भारत वापस मंगाए और उसके परिजनों को मुआवजा दे.

Article Categories:
Gulf News Hindi